Today Weather Updates: यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने राज्य के मौसम का मिजाज

Uncategorized

Today Weather Forecast Updates: पहाड़ो से लेकर मैदानी इलाकों तक झमाझम बारिश हो रही है. बारिश से देशभर में मौसम सुहाना हो गया है. हालांकि, कई राज्यों में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं तो कहीं-कहीं बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज अधिक बारिश होने की संभावना हैं. वहीं, 18 से 20 जुलाई के दौरान इन क्षेत्रों में भारी से बहुत अधिक बारिश होने के आसार हैं.

बीते 24 घंटे में देश के अलग-अलग स्थानों पर अच्छी मॉनसूनी (monsoon) बारिश हो चुकी है. इसी बीच मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 2 दिनों के दौरान विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के उत्तरी (Northern Uttar Pradesh) और उत्तर पूर्वी हिस्सों (North Eastern parts ) में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसी के साथ 16 जुलाई तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में रुक-रुककर हल्की बारिश होने के आसार हैं. इधर, महाराष्ट्र के मुंबई, बिहार के कुछ जिलों समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट है.

8:36 PM (3 घंटे पहले)

Delhi Monsoon Update: दिल्ली में 17 से 22 जुलाई तक बारिश की संभावना

दिल्ली मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 17 जुलाई को राज्य में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही दिल्ली में 18 जुलाई को भारी की संभावनाए हैं. इसके बाद 19 से 22 जुलाई तक गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

7:09 PM (5 घंटे पहले)

Mumbai Rains: भारी बारिश से शहर हुआ पानी-पानी

मुंबई में आज कुछ घंटों तक हुई बारिश से शहर पानी-पानी हो गया. सड़कों तलाब में तब्दील हो गई. लोगों को घरों में पानी भर गया. देर रात हुई बारिश से शहर के निचले स्थानों पर जलजमाव हो गया है.

6:57 PM (5 घंटे पहले)

Punjab Weather: पंजाब में 17 से 19 जुलाई तक भारी बारिश

आने वाले दिनों में पंजाब में भी मौसम खुशनुमा हो जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक, 17 से 19 जुलाई के दौरान पंजाब और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भारी वर्षा की संभावना है. हालांकि, इसके बाद इसमें कमी आएगी.

6:33 PM (5 घंटे पहले)

Monsoon Active: आने वाले दिनों में मध्य भारत में होगा सक्रिय मॉनसून

मौसम लिभाग के अनुसार, दूसरे सप्ताह के दौरान मॉनसून ट्रफ के दक्षिण की ओर बढ़ने के साथ ही दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य भारत और उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के हिस्सों, देश के पश्चिमी तट पर मॉनसून सक्रिय रहेगा. पश्चिमी तट के साथ अपतटीय ट्रफ भी सप्ताह के अधिकांश दिनों में बने रहने की संभावना है.

6:22 PM (6 घंटे पहले)

UP Rain: अगले 2 घंटों में यूपी के विभिन्न इलाकों में बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 2 घंटों के दौरान कासगंज (यूपी), विराटनगर (राजस्थान) के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश होगी साथ ही नरौरा, अतरौली, बुलंदशहर में भी हल्की बारिश होगी.

5:37 PM (6 घंटे पहले)

Bihar Rains: मौसम विभाग ने बिहार के लिए जारी किया अलर्ट

बिहार में पहले से बारिश के कारण बाढ़ जैसे स्थिति पैदा हो चुकी है. वहीं, मौसम विभाग ने बिहार के लिए एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.
4:50 PM (7 घंटे पहले)

Weather Update UP: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि 17 से 19 जुलाई के दौरान उत्तरी राजस्थान, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, 20 जुलाई को जम्मू और कश्मीरी में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के आसाल हैं.

3:35 PM (8 घंटे पहले)

Madhya Pradesh Rain: 17 से 19 जुलाई के दौरान राज्य में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 17-19 जुलाई के दौरान मध्य प्रदेश और दक्षिण उत्तर प्रदेश में बारिश होने के आसार है. उसके बाद 20 और 21 जुलाई के दौरान भी इन क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं.

3:06 PM (9 घंटे पहले)

Monsoon Update: हिमाचल और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना

19 जुलाई तक पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने की संभावना है. उसके बाद बारिश की तीव्रता में कमी आने के आसार हैं. 18 जुलाई को पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना

2:44 PM (9 घंटे पहले)

Rajasthan Weather: 24 घंटे के दौरान बारिश के आसार

अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ मध्यम से बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के बिजली कड़कने से लोग और बाहर रहने वाले जानवर इस दौरान हताहत हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *